एलआईसी ने शेयर बेचकर कमाए 35 हजार करोड़ रुपए, इस साल 5 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा निवेश का अनुमान।

एलआईसी ने शेयर बेचकर कमाए ₹35000 करोड, इस साल 5 लाख करोड से ज्यादा निवेश का अनुमान।

केंद्र सरकार अपनी सबसे वैल्युएबल कंपनी लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया यानी कि एलआईसी को पहली बार शेयर बाजार में लिस्टेड कराने जा रही है।इसमें सरकार करीब अपनी 10% हिस्सेदारी बेचेगी लेकिन इससे पहले ही एलआईसी का शानदार प्रदर्शन जारी है। इस वित्त वर्ष में अब तक एलआईसी ने शेयर बाजार में अपने निवेशकों से रिकॉर्ड 35000 करोड रुपए की कमाई की है। मनीकंट्रोल वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में एलआईसी चेयरमैन एमआर कुमार ने यह जानकारी दी।

 

कुमार ने बताया कि कंपनी ने जुलाई 2020 के बाद से ऊंचे दाम पर शेयर बेचकर अब तक 34.96 हजार करो रुपए का लाभ कमाया है।जबकि कंपनी ने बीते साल 18.37 हजार करोड़ रुपए कमाए थे।

 

चेयरमैन कुमार के मुताबिक कंपनी का बाजार में निवेश बढ़ सकता है। कंपनी ने 2020- 21 में अब तक करीब 72000 करोड रुपए के शेयर खरीदे हैं। जबकि कंपनी ने 2019 -20 में 61.5 9हजार करोड़ रुपए के शेयर खरीदे थे।

एलआईसी के चेयरमैन एमआर कुमार ने बताया कि एलआईसी कंट्री ट्रियन रणनीति अपनाती है ।जिसके तहत बाजार सेंटीमेंट पॉजिटिव होने पर बीकावली की जाती है। क्योंकि एलआईसी की शेयर मार्केट और डेट मार्केट में बड़ी भूमिका है।एलआईसी देश की सबसे बड़ी संस्थागत निवेशकों में शामिल है ।कंपनी की निवेश रणनीति से पूरा मार्केट प्रभावित होता है।

Share and Enjoy !

Shares

anwar khan

अनवार खान [email protected] दैनिक दृश्य के सम्पादक हैं ये अपने अनुभव से देश दुनिया में हो रही सामाजिक व्यवस्था अव्यवस्था को अपने शब्दों में लिखकर वेब पोर्टल पर प्रकाशित करते हैं। केवल सच्ची खबरें, कहानी, किस्से, यात्राओं के विरतान्त, आंखों देखी घटनाओं को अपने शब्दों में, क्या हुआ, कहा हुआ,कब हुआ, कैसे हुआ, किसने किया आदि विन्दुओ पर अपने विचार, टीका टिप्पणी और संदर्भ में भी लेखन करते हैं।

Read Previous

चमोली हादसे में अभी तक 206 लोग लापता हैं।32शवो को किया जा चुका है बरामद।

Read Next

शहद को दूध में मिलाकर पीने से शरीर की शारीरिक कमजोरी दूर होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

   
Shares