• About Us Dainik DIRASHYA
  • Contact Us
  • Privacy Policy
  • Terms And Conditions/Dainik dirashya
  • July 26, 2021

सैमसंग छूटा पीछे यह बना₹7000 से कम कीमत वाला भारत का सबसे भरोसेमंद स्मार्टफोन सीएमआर की रिपोर्ट

Samsung India

सैमसंग छूटा पीछे यह बना ₹7000 से कम कीमत वाला भारत का सबसे भरोसेमंद स्मार्टफोन सीएमआर की रिपोर्ट।

 

भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में ₹7000 से कम कीमत वाले स्माटफोन ओं को काफी पसंद किया जाता है। अगर बात करें कम कीमत वाले स्मार्टफोन के ब्रांड की तो इसमें आईटेल ने बाजी मारी है जो कि ₹7000 से कम कीमत में उपलब्ध है। सबसे कम कीमत वाले बेस्ट स्मार्टफोन की लिस्ट में सैमसंग को पीछे छोड़कर टॉप पोजीशन हासिल की है आईटेल ने।

 

सीएमआर के सर्वे में ब्रांड ट्रस्ट के मामले में टेल्को 42 फ़ीसदी के साथ पहला स्थान मिला है। जबकि 39 फ़ीसदी ब्रांड ट्रस्ट के साथ सैमसंग दूसरे पायदान पर रहा है। 45 फ़ीसदी के साथ तीसरे पायदान पर एक्सीमो का नाम सामने आया है। आईटेल को प्रोडक्ट क्वालिटी में 42 फ़ीसदी अफॉर्डेबिलिटी में 44 फ़ीसदी ट्रेंडी टेक्नोलॉजी में 42 फ़ीसदी लोकलाइजेशन और इन्नोवेटिव मार्केट एप्रोच में 42 फ़ीसदी और सेल्फ सर्विस में 43 फ़ीसदी लोगों ने पसंद किया है।

आइए बात करते हैं किस स्मार्टफोन को कितने लोगों ने कैसे पसंद किया है।

  1. ₹7000 और उससे कम कीमत के स्मार्टफोन को खरीदने से पहले 76 फ़ीसदी ग्राहक कैमरा 74 फ़ीसदी ग्राहक बैटरी लाइफ और 74 फ़ीसदी ग्राहक स्पीड के बारे में जानकारी हासिल करते हैं।
  2. भारत के टियर 2 और टियर 3 में 41 फ़ीसदी ग्राहक ऑनलाइन स्मार्टफोन खरीदना पसंद करते हैं जबकि 51 फ़ीसदी लोग लोकल स्टोर से फोन खरीदते हैं।
  3. फोन खरीदने के बाद सैमसंग के 95 फ़ीसदी यूजर अपने फोन से पूरी तरह खुश नजर आए जबकि एक्सीमो के 94 फ़ीसदी और आईटेल के 93 फ़ीसदी ग्राहक अपने फोन से खुश हैं।
  4. भारतीय ₹7000 से कम कीमत वाले स्मार्टफोन के मामले में ग्राहक सैमसंग ब्रांड पर 49 फ़ीसदी के साथ सबसे ज्यादा भरोसा दिखाते हैं इसके बाद 47 फ़ीसदी के साथ आईटेल और 45 फ़ीसदी के साथ ब्रांड लावा का नाम आता है।
  5. फीचर स्माटफोन ब्रांड के तौर पर भारतीय सबसे ज्यादा 43 फ़ीसदी के साथ सैमसंग को पसंद करते हैं जबकि इसके बाद 36 फ़ीसदी के साथ आईटेल और 36 फ़ीसदी के साथ एक्सीइमो को पसंद करते हैं।

 

Share and Enjoy !

Shares

admin

Read Previous

जौली एलएलबी 2 को 4वर्ष पूरे होने पर हुमा कुरैशी ने कहा अक्षय कुमार और पूरी टीम को धन्यवाद।

Read Next

मानसी वाराणसी कौन है जिन्होंने जीता फेमिना मिस इंडिया 2020 का खिताब।

2 Comments

  • fantastic post, very informative. I’m wondering why the other specialists of this sector don’t realize this.
    You must proceed your writing. I’m confident, you have a great readers’ base already!

    • धन्यवाद आपका

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares