• About Us Dainik DIRASHYA
  • Contact Us
  • Privacy Policy
  • Terms And Conditions/Dainik dirashya
  • October 25, 2021

जिला प्रशासन ने निकाली आयुष कवच/आरोग्य सेतु एप्प डाऊनलोड करो इनाम पाओ

अनवार खान की कलम से सच ओर कुछ नहीं सिर्फ सच।
बुलन्दशहर:जिला प्रशासन ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर जिले के समस्त नागरिकों से आयुष कवच एप्प एवं आरोग्य सेतु एप्प डाऊनलोड करने की अपील की है जिसमें कहा गया है कि कोरोना संक्रमण से खुद की सुरक्षा एवं शरीर में प्रतिरोधक क्षमता को बढाने के लिए इन दोनों एप्पों को अपने फोन में रखना अनिवार्य है ।इस एप्प को अधिक से अधिक डाऊनलोड कराने हेतु जिला प्रशासन की ओर से अत्यधिक संख्या में डाऊनलोड करने वाले ग्राम पंचायत, मोहल्ले,ब्लाक एवं तहसील को प्रशक्ति पत्र एवं प्रोत्साहन धनराशि प्रदत्त की जाएगी ।प्रथम-3 ग्राम पंचायतों, मोहल्लों के साथ सबसे अव्वल ब्लाक, तहसीलों को चिन्हित कर उन्हें पुरुस्कृत किया जायेगा ।जिनके द्वारा अपनी वर्तमान जनसंख्या के सापेक्ष सबसे ज्यादा प्रतिशत लोगों द्वारा ये दोनों एप्प डाऊनलोड किये जायेंगे।
“आरोग्य सेतु एप्प डाऊनलोड करने के लिए निम्नलिखित लिंक पर क्लिक करें
https://play.google.com/store/apps/details?id=nic.goi.aarogyasetu iOS : https://apps.apple.com/in/app/aarogyasetu/id1505825357

आयुष कवच डाऊनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें https://play.google.com/store/apps/details?id=com.stucare.ayush

विजेताओं का किये जाने का आधार/शर्ते निम्नवत होंगी –

(1)वर्तमान जनसंख्या के सापेक्ष सबसे ज्यादा प्रतिशत में लोगों द्वारा अपने मोबाइल में दोनों एप्प डाऊनलोड एवं कार्यरत हों ।यदि एक व्यक्ति के मोबाईल में दोनों एप्प कार्यरत होंगे तो उस व्यक्ति की संख्या दो गिनी जायेगी, यदि एक एप्प डाऊनलोड एव कार्यरत होगा तो उस व्यक्ति की संख्या एक गिनी जायेगी ।
(2)डाउनलोड करने के साक्ष्य के रूप में उन्हें वहां के लोगों के नाम एवं मोबाईल नम्बर देने होंगे ।जिनके द्वारा उक्त दोनों एप्प डाऊनलोड एवं कार्यरत हैं ।
(3)पुर्व में डाऊनलोड किये गये व्यक्तियों को नहीं गिना जायेगा जिन्होंने 31/05/2020 से पहले डाऊनलोड किया हो ।
(4)ब्लाक एवं तहसील में डाऊनलोड करने वालों की संख्या उक्त ब्लाक एवं तहसील में पडने वाली ग्राम पंचायतों, मोहल्लों द्वारा डाऊनलोड करायें जानें के योग से की जायेगी ।

} प्रोत्साहन धनराशि {

(1)ग्राम पंचायत एवं मोहल्ले हेतु-
प्रथम पुरस्कार =15000₹,द्वितीय पुरस्कार =10000₹,तृतीय पुरस्कार =5000₹
(2)ब्लाक हेतु प्रोत्साहन धनराशि =20000₹
(3)तहसील हेतु प्रोत्साहन धनराशि =25000₹

जिला प्रशासन बुलन्दशहर

 

Share and Enjoy !

Shares

anwar khan

अनवार खान दैनिक दृश्य के संस्थापक एवं सम्पादक हैं ये अपने अनुभव से देश दुनिया में हो रही सामाजिक व्यवस्था अव्यवस्था को अपने शब्दों में लिखकर वेब पोर्टल पर प्रकाशित करते हैं। केवल सच्ची खबरें, कहानी, किस्से, यात्राओं के विरतान्त, आंखों देखी घटनाओं को अपने शब्दों में, क्या हुआ, कहा हुआ,कब हुआ, कैसे हुआ, किसने किया आदि विन्दुओ पर अपने विचार, टीका टिप्पणी और संदर्भ में भी लेखन करते हैं।

Read Previous

बुलन्दशहर में कोरोना संक्रमित नवजात शिशु सहित नौ संक्रमित व्यक्ति ओर मिले

Read Next

कोरोना का संक्रमण तबाही मचाने वाला है होशियार रहो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares