• About Us Dainik DIRASHYA
  • Contact Us
  • Privacy Policy
  • Terms And Conditions/Dainik dirashya
  • October 25, 2021

खुशखबरी माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस 365 के यूजर्स के लिए नया फीचर आने वाला है जिसमें एमएस वर्ड डॉक्यूमेंट को पॉवर पॉइंट प्रेजेंटेशन में आसानी से बदल सकेंगे।

माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस के प्रोडक्ट्स दुनिया भर में धूम मचा रहे हैं।

माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस वर्ड

खुशखबरी माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस 365 के यूजर्स के लिए नया फीचर आने वाला है जिसमें एमएस वर्ड डॉक्यूमेंट को पॉवर पॉइंट प्रेजेंटेशन में आसानी से बदल सकेंगे।

माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस 365 यूजर्स के लिए नया फीचर आ रहा है जिसमें वह बस एक क्लिप पर माइक्रो एम एस वर्ड डॉक्युमेंट को एम एस पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन में बड़ी आसानी से बदल सकते हैं जल्द ही यह फीचर सामान्य उपयोगकर्ता के लिए भी उपलब्ध होगा।

  • अब पीपीटी से जुड़ी लोगों की परेशानी का मिलेगा आसान हल।
  • प्रेजेंटेशन डिजाइन टेंप्लेट सेलेक्ट करना होगा आसान।
  • माइक्रोसॉफ्ट के कई प्रोडक्ट के बग्स फिक्स किए गए हैं।

माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस 365 के यूजर्स के लिए बहुत ही राहत भरी खबर सामने आ रही है। जिसमें यूजर्स को एमएस वर्ड डाक्यूमेंट्स फाइल को एम एस पावर प्वाइंट में बदलने के लिए आसान सहूलियत प्रदान की जाएगी। आजकल माइक्रोसॉफ्ट के प्रोडक्ट एम एस वर्ड और एम एस पावर प्वाइंट पर यूजर्स की काफी सक्रियता बढ़ गई है।

ऐसे में यूजेर्स को माइक्रोसॉफ्ट समय-समय पर बेहतर सुविधाएं मुहैया कराती रहती है यूजर्स के लिए अपने डाक्यूमेंट्स फाइल को प्रजेंट करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट वर्ल्ड और एमएस पावरप्वाइंट प्रेजेंटेशन की जरूरत पड़ती है।

आपके लिए बता दें कि जल्द ही माइक्रोसॉफ्ट वर्ड में टेक्स्ट एडिटर के सामने एक विकल्प होगा। जिसमें वह एक क्लिक पर टेक्स्ट डाक्यूमेंट्स को पावरप्वाइंट प्रेजेंटेशन में बदल सकता है। हालांकि फिलहाल इसे ऑफिस 365 के बीटा वर्जन पर उपलब्ध कराया गया है और जल्द ही इसे नियम और शर्तों के साथ एक सामान्य उपयोगकर्ता के लिए भी उपलब्ध कराया जा सकता है।

किसके लिए क्या है?

सामान्य तौर पर लोग पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन बनाते समय मन में सोचते हैं कि काश यह और भी आसान और जल्दी हो जाता। आप अगर फंक्शन पूरी तरह से जानते हैं तो यह आपके लिए और भी आसान होता है। परंतु अगर पीपीटी में फ्रेंडली नहीं है तो आपको पीपीटी बनाते समय काफी मुश्किल आती है। अब माइक्रोसॉफ्ट ने लोगों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए एक नया फीचर उपलब्ध करा कर दिया है जिससे लोग एक क्लिक पर अपने  वर्ड डॉक्युमेंट को पावरप्वाइंट प्रेजेंटेशन में बड़ी आसानी से बदल सकते हैं। इसे माइक्रोसॉफ्ट वर्ल्ड के वेब वर्जन पर इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें प्रेजेंटेशन डिजाइन टेंप्लेट सेलेक्ट करना होगा। फाइल को बदलने के बाद फाइल वनड्राइव क्लाउड स्टोरेज में सेव हो जाएगा।

अब क्या कुछ नया आया है?

MS word PowerPoint presentation

 

जल्द ही आपको पता चल जाएगा कि Microsoft Officeमाइक्रोसॉफ्ट ऑफिस 365 के इस फीचर्स को ऑफिस सूट  क्लाउड वर्जन पर दिया जाएगा या रेगुलर वर्जन पर भी यह फीचर दिखेगा। आपको पता है कि माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज यूजर के लिए हाल ही में नए insider preview build ऑफिस इंसाइडर प्रीव्यू build 13819.20006 को रिलीज किया है।हालांकि इसमें किसी तरह के नए फीचर्स नहीं जोड़े गए थे लेकिन इसमें कुछ हानिकारक बग्स को जरूर फिक्स किया गया है। इसमें एक्सल पीडीएफ Excel PDF,आउटलुक Outlook, वर्ड word, एक्सल पावर पॉइंट Excel PowerPoint, वन नोट one note और प्रोजेक्ट project से जुड़े बग्स को फिक्स किया गया है।

 

माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस के प्रोडक्ट्स दुनिया भर में धूम मचा रहे हैं।
माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस के प्रोडक्ट्स दुनिया भर में धूम मचा रहें है।

Share and Enjoy !

Shares

anwar khan

अनवार खान दैनिक दृश्य के संस्थापक एवं सम्पादक हैं ये अपने अनुभव से देश दुनिया में हो रही सामाजिक व्यवस्था अव्यवस्था को अपने शब्दों में लिखकर वेब पोर्टल पर प्रकाशित करते हैं। केवल सच्ची खबरें, कहानी, किस्से, यात्राओं के विरतान्त, आंखों देखी घटनाओं को अपने शब्दों में, क्या हुआ, कहा हुआ,कब हुआ, कैसे हुआ, किसने किया आदि विन्दुओ पर अपने विचार, टीका टिप्पणी और संदर्भ में भी लेखन करते हैं।

Read Previous

जैश – उल – हिंद नामक आतंकी संगठन ने ली मुकेश अम्बानी के घर के बाहर खड़ी विस्फोटक से भरी गाड़ी की ज़िम्मेदारी

Read Next

श्योपाल सिंह की जिला अध्यक्ष बुलंदशहर के पद की ताजपोशी कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares