• About Us Dainik DIRASHYA
  • Contact Us
  • Privacy Policy
  • Terms And Conditions/Dainik dirashya
  • December 8, 2021

बुलंदशहर में खुद लगातार व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं जिला अधिकारी रविन्द्र कुमार।

बुलंदशहर में खुद लगातार व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं जिला अधिकारी रविन्द्र कुमार।

सदर तहसील में चल रही समुदायिक रसोई में बन रहे भोजन आदि की व्यवस्था का जिला अधिकारी रविन्द्र कुमार ने मौके पर पहुंच कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। संचालित रसोईघर में तैयार भोजन के वितरण व्यवस्था का भी अवलोकन किया।कोविड अस्पतालों में भर्ती मरीजों के तीमारदारों को मिलने वाली अन्य सुविधाओं को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

आज जिलाधिकारी श्री @IASEverester द्वारा तहसील सदर परिसर में संचालित सामुदायिक रसोई का स्थलीय निरीक्षण किया गया। भोजन की तैयारी तथा उसके वितरण की जानकारी लेकर कोविड अस्पतालों में भर्ती मरीजों के तीमारदारों व अन्य आवश्यकता वाले लोगों को भोजन उपलब्ध कराये जाने के निर्देश दिए। https://t.co/laoRhBVpPG

 

https://twitter.com/dmbulandshahr/status/1395710440903118856?s=19

जिला अधिकारी ने कोविड कन्ट्रोल सेन्टर का भी निरीक्षण किया यहां पर मिल रही शिकायतों के निस्तारण तत्काल करने के निर्देश दिए।इन्ट्रीग्रेटेड कोविड कन्ट्रोल सेन्टर का निरीक्षण कर वहां से कोविड जांच, वैक्सीनेशन, ऑक्सीजन आदि की जानकारी लेने वाले लोगों को सुसंगत पुर्ण सूचनाएं देने के निर्देश दिए हैं।

 

जिलाधिकारी श्री @IASEverester ने इंट्रीग्रेटेड कोविड कंट्रोल सेंटर (#ICCC) का निरीक्षण कर #कोविडजांच, #वैक्सीनेशन, #ऑक्सीजन सम्बन्धी शिकायतों के निस्तारण के सम्बन्ध में जानकारी ली, कर्मियों को सभी सुसंगत सूचनाओं के साथ अद्यतन रहकर शिकायतकर्ता को पूर्ण जानकारी देने के निर्देश दिए। https://t.co/V9z7bEqtof

 

 

https://twitter.com/IASEverester/status/1395689399300415489?s=19

इससे पहले भी जिला अधिकारी जिले के लोगों से कोविड से बचाव हेतु घरों में रहने की अपील कर चुके हैं।

क्या कहा था लोगों से अपील में उसे भी पढ़ें:-

बुलंदशहर के प्रिय जनपद वासियों मैं जिलाधिकारी बुलन्दशहर  बोल रहा हूं। आप अच्छी तरह से जानते हैं कि अभी कोविड-19 संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है। देश और दुनिया में बहुत जगह ऐसे हैं जहां संक्रमण के बाद लोगों को समुचित इलाज करवाने में बहुत कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है इसलिए मैं आप से अपील करता हूं कि अगर आपको कोविड से संबंधित कुछ भी लक्षण आते। चाहे बुखार हो सर्दी खांसी हो गले में खराश हो थकावट और छाती में दर्द हो या अन्य कोई लक्षण आते हैं तो तुरंत आप अपने नियरेस्ट(नजदीकी) सीएचसी/पीएचसी या जिला कोविड कंट्रोल रूम में फोन करके अपनी कोविड जांच जरूर करवा लें। जांच के पश्चात यदि आप संक्रमित पाए जाते हैं तो चिकित्सक के दिए गए निर्देशानुसार या होम आईसूलेशन या जनपद के कोविड हॉस्पिटल में भर्ती हो जाएं और जल्दी ठीक हो जाएं।अगर होम आईसूलेशन में रहते हैं तो आपसे बहुत ही स्ट्रांग अपील है कि आप घर से बाहर बिल्कुल न जाएं। चूंकि घर से बाहर जाने से आपके बाहर जाने से आप के माध्यम से अन्य व्यक्तियों में संक्रमण फैलने का खतरा है। होम आइसोलेशन में रहते हैं तो आपसे बहुत ही मजबूत अपील है कि आप घर से बाहर बिल्कुल ना जाए जो कि घर से बाहर जाने से आपके माध्यम से अन्य व्यक्ति भी संक्रमित होते हैं इसके साथ ही साथ दिया बहुत जरूरी है कि संक्रमण से बचने के लिए भरसक कोशिश करें कि घर में ही रहे जब तक बहुत जरूरी ना हो तब तक घर से बाहर ना निकले बहुत जरूरी काम से घर से बाहर निकलना पड़ता है तो मास्क लगाकर ही बाहर जाएं। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें हेण्डसेनेटाइजर का उपयोग करें। बार बार साबुन से हाथ धोएं। अगर ये समस्त पीकोशन का पालन करते हैं और सरकार द्वारा दिए गए अन्य गाइडलाइंस का पालन करते हैं तो आपका जीवन सुरक्षित रहेगा और आपके परिवार का भी और आपके आसपास का भी। ये याद रखें जिला प्रशासन हालांकि संक्रमण को रोकने के लिए और संक्रमित व्यक्तियों के इलाज के लिए पूरी तरह तैयार है।आपके आसपास का याद रखें कि जिला प्रशासन हालांकि संक्रमण को रोकने के लिए और संक्रमित व्यक्तियों के इलाज के लिए पूरी तरह तैयार है लेकिन यह जिंदगी आपका ही है जिसकी बेहतर सुरक्षा आप स्वयं कर सकते हैं इसलिए आप से पुनःअपील है कि कोविड-19 सम्बन्धित गाइड लाइन का पालन करें। अपने साथ साथ और अपने आस-पास वाले लोगों के जान की सुरक्षा करें धन्यवाद।

 

Share and Enjoy !

Shares

admin

Read Previous

मिग-21 लडाकू विमान दुर्घटना ग्रस्त हादसे में पायलेट की मौत।

Read Next

ग्राम पंचायत में हुए विकास कार्यों का विवरण कैसे चैक (जांच) करें? ग्राम पंचायत को कितना धन मिला। ग्राम पंचायत में कहां खर्च किया गया पैसा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares